Trending News
दिन की शुरुआत करने से पहले राशिफल पर डालें एक नज़र | रोज सुबह खाएं 4-5 बादाम, होंगे फायदे ही फायदे | जब बुलेटिन शुरु होने से पहले आपस में ही लड़ने लगे ये एंकर्स, अब वायरल हो रहा ये मजेदार वीडियो | सुष्मिता सेन ने इस अनोखे अंदाज में दी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि, बेटियों को लेकर कही ये बात | मोदी ने कहा – इस्लामिक विरासत पर हमें गर्व है, आतंक के खिलाफ मुहिम किसी धर्म के खिलाफ नहीं | अलविदा चांदनी… राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुईं श्रीदेवी | ओवैसी का भड़काऊ बयान, बोले – मस्जिद जहां थी, वहीं बनेगी… नहीं छोड़ेंगे दावा | शुरू हुई 2019 के चुनाव की तैयारी, मेरठ में आरएसएस के समागम में उमड़ा स्वयंसेवकों का सैलाब | अपनी चमक बिखेर कर हमेशा के लिए चली गई ‘चाँदनी’, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड जगत | #INDvsSA Final T20 : भुवनेश्‍वर के कमाल से भारत ने अफ्रीका को 7 रन से रौंदा, जीती सीरीज़   | 5 रुपये के सेंधा नमक में छिपा है खूबसूरती का पिटारा, इसे इस्तेमाल करने के बाद सबकुछ भूल जाएंगी आप | … तो इसलिए शरीर के निचले हिस्सों में नहीं पहना जाता सोना |

सामने आया भारत का सबसे बड़ा PNB महाघोटाला, 11300 Cr लेकर देश से फरार हुआ नीरव मोदी

नई दिल्‍ली। अब तक का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला माना जाने वाला पंजाब नेशनल बैंक स्कैम सामने आया है। दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक ने जाने माने आभूषण कारोबारी नीरव मोदी पर 11,346 करोड़ रुपए गबन करने का आरोप लगाया है। इस मामले के चलते नीरव मोदी के खिलाफ एफआइआर दर्ज हो गई है और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मामले की जांच में जुट गई है। वहीं, खबर है कि नीरव मोदी देश से फरार हो चुका है।

नीरव मोदी के 9 ठिकानों पर छापा मारा गया

ईडी ने गुरूवार को नीरव मोदी के 9 ठिकानों पर छापा मारा है। इसमें नीरव मोदी का मुंबई स्थित घर और शोरूम भी शामिल है। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है और नीरव मोदी के हर ठिकानों पर दस्‍तावेजों को खंगाला जा रहा है। हालांकि बताया जा रहा है कि नीरव मोदी एफआईआर दर्ज होने से पहले ही देश छोड़ चुके हैं बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक ने अपने मुंबई स्थित एक शाखा में 11,346 करोड़ रुपए का घोटाला होने का खुलासा किया है, जिसके बाद से वित्त मंत्रालय और पूरे बैंकिंग क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

जांच सीबीआई को सौंपी गई थी

पीएनबी ने करीब दो सप्ताह पहले नीरव मोदी पर 280 करोड़ रुपये की जालसाजी करने का आरोप लगाया था जिसकी जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। बीते बुधवार को पीएनबी ने इसकी जानकारी शेयर बाजार को दी। पीएनबी का कहना है कि यह मामला वर्ष 2010 से चल रहा है। इस बारे में जानकारी देते हुए पीएनबी ने बताया कि उसने मुंबई स्थित अपनी एक शाखा में कुछ गड़बड़ी दर्ज की है। इस गड़बड़ी के तहत कुछ खाता धारकों को लाभ पहुंचाने के लिए बैंक से लेन देन की गई है। इसके आधार पर ग्राहकों को दूसरे बैंकों ने विदेशों में कर्ज दिए हैं। यह लेन देन 1।77 अरब डॉलर की बताई जा रही है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना    

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर नीरव मोदी मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने दावा किया है कि नीरव मोदी को पीएम मोदी के साथ दावोस में देखा गया था। राहुल ने लिखा कि भारत को लूटने का तरीका नीरव मोदी ने समझाया है। सबसे पहले नरेंद्र मोदी को गले मिलो, दावोस में पीएम मोदी के साथ भी दिखो। राहुल ने लिखा कि देश के 12000 करोड़ रुपए चुराओ और विजय माल्या की तरह देश से पैसे लेकर भाग जाओ।

कौन है नीरव मोदी

48 वर्षीय नीरव मोदी दुनिया की डायमंड कैपिटल की जाने वाली बेल्जियम के एंटवर्प शहर में मशहूर डायमंड ब्रोकर परिवार से संबंध रखते हैं। इसके अलावा वे ज्वेलरी डिजाइनर 2।3 अरब डॉलर के फायरस्टार डायमंड के संस्थापक भी हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि दुनिया की कई मशहूर हस्तियां उनके ग्राहकों की फेहरिस्त में शामिल हैं। इन लोगों में केट विंस्लेट, रोजी हंटिंगटन-व्हाटली, नाओमी वॉट्स, कोको रोशा, लीजा हेडन और ऐश्वर्या राय जैसे भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय अभिनेत्रियां शामिल हैं।

loading...

Related Posts