Trending News
दिन की शुरुआत करने से पहले राशिफल पर डालें एक नज़र | रोज सुबह खाएं 4-5 बादाम, होंगे फायदे ही फायदे | जब बुलेटिन शुरु होने से पहले आपस में ही लड़ने लगे ये एंकर्स, अब वायरल हो रहा ये मजेदार वीडियो | सुष्मिता सेन ने इस अनोखे अंदाज में दी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि, बेटियों को लेकर कही ये बात | मोदी ने कहा – इस्लामिक विरासत पर हमें गर्व है, आतंक के खिलाफ मुहिम किसी धर्म के खिलाफ नहीं | अलविदा चांदनी… राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुईं श्रीदेवी | ओवैसी का भड़काऊ बयान, बोले – मस्जिद जहां थी, वहीं बनेगी… नहीं छोड़ेंगे दावा | शुरू हुई 2019 के चुनाव की तैयारी, मेरठ में आरएसएस के समागम में उमड़ा स्वयंसेवकों का सैलाब | अपनी चमक बिखेर कर हमेशा के लिए चली गई ‘चाँदनी’, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड जगत | #INDvsSA Final T20 : भुवनेश्‍वर के कमाल से भारत ने अफ्रीका को 7 रन से रौंदा, जीती सीरीज़   | 5 रुपये के सेंधा नमक में छिपा है खूबसूरती का पिटारा, इसे इस्तेमाल करने के बाद सबकुछ भूल जाएंगी आप | … तो इसलिए शरीर के निचले हिस्सों में नहीं पहना जाता सोना |

अलविदा चांदनी… राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुईं श्रीदेवी

श्रीदेवी

मुंबई। चार दशकों से भी ज्यादा वक्त तक सिनेमा के आसमान पर चमकने वाली चांदनी अब हमेशा केलिए खो गई। पद्मश्री से सम्मानित बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को मुंबई के विले पार्ले श्मशान घाट पर हुआ। श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने उन्हें मुखाग्नि दी। उन्हें पूरे राजकीय सम्मान के साथ आखिरी विदाई दी गई। हालांकि उनकी मौत को चार दिन हो गए हैं लेकिन अब भी इस बात पर यकीन करना मुश्किल है कि उनका वो खूबसूरत चेहरा अब कभी नज़र नहीं आएगा।

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को अंधेरी सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से विले पार्ले के श्मशान घाट तक ले जाया गया। अंतिम संस्कार के लिए दोपहर 3।30 बजे का समय तय किया गया था लेकिन रास्ते में फैंस की भीड़ के कारण श्मशान घाट तक पहुंचने में काफी वक्त लगा। अंतिम संस्कार की क्रिया के लिए तमिलनाडु से पंडित बुलाए गए थे। श्रीदेवी के आखिरी दर्शन और उन्हें आखिरी विदाई देने के लिए पूरा बॉलीवुड उमड़ पड़ा। अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, गौरी खान, शक्ति कपूर, प्रसून जोशी, अर्जुन रामपाल, अनिल अंबानी समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं।

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को लाल और गोल्डन रंग की साड़ी पहनाई गई थी, उन्हें एक सुहागन की तरह विदाई दी गई। सफेद रंग श्रीदेवी को बहुत पसंद था, वो अपने परिवारवालों और करीबियों से कहती थीं कि आखिरी वक्त में सबकुछ सफेद रंग का होना चाहिए। इसी बात को ध्यान में रखकर सेलिब्रेशन क्लब में तैयारियां की गई थीं और उनके ट्रक को भी सफेद चादर और सफेद रंग के फूलों से सजाया गया था।

अंतिम यात्रा के दौरान देहांत के बाद श्रीदेवी की जो पहली तस्वीर सामने आई उसमें वो किसी नई नवेली दुल्हन की तरह लग रही थीं। उन्होंने लाल और गोल्डन रंग की साड़ी पहनी हुई थी और साथ में पूरा श्रृंगार किया हुआ था। हमेशा की तरह वो बेहद खूबसूरत लग रही थीं। हमारी चांदनी हमें हमेशा के लिए अलविदा कह गईं।

बता दें देवी का शनिवार (24 फरवरी) की रात निधन हो गया था। अपने आखिरी पलों में 54 वर्षीय श्रीदेवी दुबई में थी। वह अपनी छोटी बेटी खुशी और पति बोनी कपूर के साथ एक शादी अटेंड करने के लिए दुबई पहुंची थीं। लंबे इंतजार के बाद मंगलवार की रात श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई लाया गया। एयरपोर्ट पर खुद अनिल कपूर परिवार के लोगों के साथ पहुंचे थे।

loading...

Related Posts